Breaking News

एन्हांसमेन्ट घोटाले के लिए हुड्डा, चौटाला व खट्टर दोषी:अरविंद केजरीवाल

Rajkumar Aggarwal

एन्हांसमेन्ट घोटाले के लिए हुड्डा,
चौटाला व खट्टर दोषी:अरविंद केजरीवाल
जींद,25नवंबर:
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में हो रहे एन्हांसमैंट घोटाले के लिए सीधे तौर पर वर्तमान खट्टर सरकार के अलावा पूर्व की हुड्डा व चौटाला सरकारें भी जिम्मेदार हैं। यह करोड़ों रुपए का घोटाला है जिसमें सैक्टर वासियों व किसानों को लूटा जा रहा है।

केजरीवाल रविवार को जींद के हैबतपुर रोड़ स्थित पार्क में हरियाणा स्टेट हुड्डा सैक्टर्स कांफीडरेशन द्वारा राज्यस्तरीय च्एन्हांसमैंट भगाओ आशियाना बचाओज् रैली को संंबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सत्ता में आते ही एन्हांसमैंट खत्म करने की घोषणा की।

केजरीवाल ने सैक्टर वासियों की लड़ाई को पूरी तरह से जायज करार देते हुए कहा कि सरकार कभी एन्हासमेंट तो कभी लैस कन्वैंस के नाम पर लोगों को लूट रही है। केजरीवाल ने कहा कि एन्हासमेंट के विरोध में आम आदमी पार्टी इस लड़ाई में प्रदेश के सभी सैक्टर वासियों के साथ रहेगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपने चहेते अफसरों और विभाग के भ्रष्टाचार को छिपाने में लगे हैं। हुडा सेक्टरों के निवासियों के एन्हासमेंट में हरियाणा सरकार कानून और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के नियमों के अनुसार उनकी दोबारा रि-कैलकुलेशन की मांग का समर्थन करती है। जब सभी सेक्टरवासी कोर्ट के आदेशानुसार राशि देने को तैयार हैं, लेकिन सेक्टर वासियों को डिमांड नोटिसों के साथ दी गई कैलकुलेशन शीट में भारी गड़बडियां हैं। केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा सरकार की गलत नीतियों के कारण आज प्रदेश के किसान व आम लोग परेशान हैं।

हिसार व पंचकूला में किसान बैंक खातों के नाम पर हुए घोटाले के लिए परोक्ष रूप से मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जिम्मेदार ठहराते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक तरफ सैक्टर वासियों से १५ प्रतिश ब्याज वसूला जा रहा है और आगे किसानों को दिया नहीं जा रहा है। सबकुछ पता होने के बावजूद मुख्यमंत्री इस घोटाले की जांच नहीं करवा रहे हैं और प्रदेश की जनता को हिसाब नहीं दे रहे हैं। जिससे यह साफ होता है कि इस घोटाले को मुख्यमंत्री द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है। अरविंद केजरीवाल ने लोगों के समर्थन से कहा कि सरकार एक माह के भीतर एन्हासमेंट नोटिसों पर प्रदेश के लोगों को हिसाब दे अन्यथा नोटिसों की होली जलाई जाएगी।

इससे पहले केजरीवाल का यहां पहुंचने पर जहां हरियाणा स्टेट हुड्डा सैक्टर्स कांफीडरेशन के अध्यक्ष यशवीर मलिक, पदम सिंह अहलावत ने केजरीवाल का यहां पहुंचने पर स्वागत किया। हरियाणा सरकार के विरूद्ध आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि वर्तमान सरकार से प्रदेश के मजदूर,व्यापारी कर्मचारी, किसान व सैक्टर वासी सभी नाराज हैं। जयहिंद ने एन्हासमेंट को नासमेंट का नाम देते हुए कहा कि यही मुद्दा भाजपा के नाश का कारण बनेगा।

जयहिंद ने लोगों से हाथ खड़े करवाकर सरकार के विरूद्ध प्रस्ताव पारित करवाते हुए कहा कि हरियाणा में प्रत्येक समस्या का समाधान भाजपा है, जिसे सत्ता से बाहर करना जरूरी है। इस अवसर पर हरियाणा स्टेट हुड्डा सैक्टर्स कांफीडरेशन के प्रतिनिधियों ने अपनी समस्याओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इसी में बाक्स-----

केजरीवाल ने पेश किए प्रस्ताव हजारों लोगों ने किया समर्थन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जींद में सैक्टर वासियों की जनसभा के दौरान उनकी समस्याओं व मांगों को जायज ठहराते हुए प्रस्ताव पेश किए जिनका हजारों लोगों ने स्वागत किया।

--एक माह में एन्हासमेंट का हिसाब-किताब सार्वजनिक किया जाए। वर्ना जनता यह मान लेगी कि यह पैसा मुख्यमंत्री के पास जा रहा है।

--एक माह में अगर हिसाब-किताब नहीं दिया गया तो नोटिसों की होली जलाई जाएगी।

--15प्रतिशत ब्याज वसूली बंद करके सरकार हिसाब दे और जनता का पैसा वापस करे।

--सरकार जो हिसाब दे उसकी ऑडिट करने के लिए सैक्टर वासी,सरकार व किसानों की कमेटी बने।

--जो लोग इस घोटाले में शामिल हों उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज की जाए।


वोट जिसे चाहे दो, लेकिन आपकी समस्या जायज है
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब जींद में पहुंचे तो उनसे पहले भाषण देने वाले कई वक्ताओं ने इस मुद्दे को राजनीति से जोडक़र बात की, लेकिन जैसे ही केजरीवाल ने माइक संभाला तो उन्होंने साफ कर दिया कि इस पंडाल में अलग-अलग राजनीतिक दलों को मानने वाले लोग हो सकते हैं। वह वोट चाहे जिसे मर्जी दें। क्योंकि यह राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है और न ही वह वोट मांगने के लिए आए हैं। केजरीवाल ने कहा कि उनकी मांगे जायज हैं और वह उनका समर्थन करते हैं। अगर जरूरत पड़ी तो वह सैक्टर वासियों के साथ सरकार के विरूद्ध धरना भी देंगे।

एन्हासमेंट के मुद्दे पर सैकड़ों पन्नों की फाइल साथ लाए
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरियाणा में चल रहे एन्हासमेंट के मुद्दे पर एक फाइल भी अपने साथ लाए। सैंकड़ों पन्नों की यह फाइल सैक्टर वासियों ने केजरीवाल को दी थी। जिसे पढऩे के बाद उन्होंने मंच से यह फाइल लहराते हुए कहा कि वह बिंदुवार इस केस को समझने के बाद ही यहां संघर्ष का समर्थन करने के लिए आए हैं।

No comments